Monday, May 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेशमोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदलसतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहरपीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्रीभाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थीभारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा कीजिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित
-
हिमाचल

राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के व्यय पर कड़ी निगरानी रखें 

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 07, 2024 07:10 PM

 

 
निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका अहम् 
 
दूरभाष नंबर 01900-293222 व मोबाइल नंबर 93176-48794 पर चुनावी व्यय को लेकर संपर्क कर सकते हैं..
व्यय पर्यवेक्षक 
 
 
केलांग,
 
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक सुरेश नंदनवर भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी ने आज केलांग मुख्यालय में व्यय निगरानी के कार्य में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक की अध्यक्षता की।
 बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार, सहायक रिटर्निंग अधिकारी केलांग रजनीश कुमार व काजा से ऑनलाइन माध्यम से हर्ष अमरिंदर नेगी विशेष रूप से जुड़े रहे।
 केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक सुरेश नंदनवर ने कहा कि राजनीतिक दलों और चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों द्वारा चुनाव के दौरान किए जाने वाले विभिन्न व्यय पर कड़ी निगरानी रखने में निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न करने से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।
 
 उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का दायित्व बनता है कि वे अपने लिए निर्धारित कार्य को कर्तव्य निष्ठा व ईमानदारी से पूरा करें तभी चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से सुनिश्चित किया जा सकता है।
 
व्यय पर्यवेक्षक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे व्यय व लेखा से सम्बंधित सभी घटकों की पूरी गहनता से जांच व निगरानी सुनिश्चित बनाएं।
 
उन्होंने चुनावी कार्य के लिए तैनात वीडियो निगरानी दल, स्टैटिक निगरानी दल व उड़न दस्तों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों से आपस में समन्वय के साथ सूचना का आदान-प्रदान करने के भी निर्देश दिए।
 
 
 जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल कुमार ने लाहौल स्पीति में किए जा रहे चुनावी प्रबंधों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां की गई है और सभी आवश्यक प्रबंध भी किये गए हैं । 
 बैठक में सहायक आयुक्त संकल्प गौतम,सहायक व्यय पर्यवेक्षक सोनम दावा, एम सी सी,फ्लाइंग स्क्वाड, एस एस टीम, वीडियो निगरानी और वीएसटी टीम, अकाउंटिंग टीम, एमसीएमसी टीम के नोडल अधिकारी, निर्वाचन तहसीलदार पवन राणा  भी मौजूद रहे।
 
व्यय पर्यवेक्षक के आधिकारिक दूरभाष नंबर 01900-293222 व मोबाइल नंबर 93176-48794 पर चुनावी व्यय से संबंधित जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेश मोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदल सतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहर पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील
-
-
Total Visitor : 1,65,22,103
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy